SEARCH SOME THING...

गुरुवार, 19 अप्रैल 2018

अरशद वारसी एक भारतीय अभिनेता हैं

जीवनी
अरशद वारसी एक भारतीय अभिनेता हैं।  वह मुख्यतः हिंदी फिल्मो में नजर आते हैं। वह हिंदी सिनेमा में सर्किट के रूप में जाने जातें हैं। 

पृष्ठभूमि 
अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम अहमद अली खान था।  

पढाई 
अरशद वारसी ने अपनी शुरुआती पढाई नासिक के बोर्डिंग स्कूल से दसंवी तक शिक्षा प्राप्त की है।  
शादी
अरशद वारसी की शादी मरिया से हुई है।  उनके दो बच्चे हैं।  एक बेटा और एक बेटी।   
करियर 
अरशद का शुरूआती हिंदी सिनेमा करियर बेहद संघर्षपूर्ण रहा।  उन्हें हिंदी सिनेमा में अभिनय करने का पहला मौका अमिताभ बच्चन की कम्पनी की फिल्म तेरे मेरे सपने से मिला। उन्होंने उस दौर में कई फ़िल्में मिली लेकिन वह हिंदी सिनेमा में किसी नजर में नहीं आये।  उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान राजू हिरानी निर्देशित फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस के जरिये मिली। इस फिल्म में उन्होंने सर्किट की भूमिका अदा की थी।इस फिल्म में वह संजय दत्त के दाहिने हाथ के तौर पर नजर आये थे।  इस फिल्म में उनके अभिनय को दर्शकों द्वारा इतना पसंद किया गया कि उनपर जोक्स भी बनने लगे।  इसके बाद वह एक बार फिर राजू हिरानी की इस फिलिम के सककल लगे रहो मुन्ना भाई में नजर आए।  दोनों ही फिल्मों में उन्हें उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कई सरे अवार्ड्स से भी सम्मानित किया गया।  

राजू हिरानी की फिल्मों से हिट होने के बाद वह निर्देशक रोहित शेट्टी की गोलमाल सीरीज में नजर आये।  जिसमें दर्शकों द्वारा उन्हें बेहद पसंद किया गया।  अरशद सिर्फ कॉमिक रोल ही बल्कि इंटेंसिव रोल भी बेहद उम्दा तरीके से अदा करते हैं।  यह उन्होंने फिल्म इश्किया और डेढ़ इश्किया में साबित कर दिया।  इस इन दोनों ही फिल्मों में उनके द्वारा निभायी गयी भूमिका आलोचकों और दर्शकों द्वारा सराही गयी थी।  
अरशद वारसी बॉलीवुड अभिनेता है. कई फिल्मों में फ्लॉप साबित होने के बाद फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ के सर्किट से सफलता की सीढ़ियां चढ़ने वाले अरशद वारसी का शुरुआती जीवन बड़ी कठिनाइयों में बीता है. आर्थिक परेशानियों की वजह से महज 17 साल की उम्र में अरशद वारसी को सेल्समैन की नौकरी करनी पड़ी थी.
अरशद वारसी को डांस का शौक था, बस यही शौक उन्हें बॉलीवुड में खींच लाया. अच्छा डांस कर सकने की वजह से अरशद वारसी को प्रसिद्ध कोरियोग्राफर अकबर सामी के डांस ग्रुप में शामिल होने का अवसर मिला, और धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपनी जड़ें जमानी शुरु कर दीं.

कोई टिप्पणी नहीं:

YOU CAN COMMENT/SEND/CONTACT US HERE

नाम

ईमेल *

संदेश *