SEARCH SOME THING...

रविवार, 11 मार्च 2018

सोनिया गांधी का इटैलियन आर्किटेक्ट को जवाब- अब मैं भारतीय हूं

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को अपनी सादगी और देशभक्ति की नई मिसाल पेश की. सोनिया इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 में हिस्सा लेने मुंबई पहुंचीं जहां उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.
कॉन्क्लेव के दौरान सोनिया से मिलने एक इटैलियन आर्किटेक्ट आया और उस इटैलियन भाषा में बात शुरू करते हुए सोनिया गांधी से कहा, 'मैं भी इटैलियन हूं.' इस पर सोनिया ने जवाब दिया कि वह मूल रूप से इटैलियन जरूर है, लेकिन अब वह भारतीय हैं.
मुंबई में कार्यक्रम के दौरान जब एक इटैलियन आर्किटेक्ट सोनिया के पास पहुंचा और खुद को इटैलियन बताते हुए अपनी बात शुरू की तो सोनिया गांधी ने कहा, 'मैं मूल रूप से इटैलियन जरूर हूं, लेकिन अब भारतीय हूं.'
इससे पहले सोनिया ने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार की तरफ से उन्मादी बयान जानबूझ कर दिए जा रहे हैं और इसके गलत परिणाम हमारे सामने होंगे. मौजूदा समय में खुद के विषय में सोचने पर भी हमला किया जा रहा है. धार्मिक तनाव बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. दलितों और महिलाओं पर सुनियोजित हमला किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में उस भारत का क्या हुआ जो हम बनाना चाहते थे.
उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद अब उनके पास अधिक समय है. लिहाजा इस समय में वह राजीव गांधी से जुड़े पुराने दस्तावेजों को पढ़ने और परिवार की जिम्मेदारी निभाने में लगा रही है. उनकी कोशिश है कि वह देश में एक सेक्युलर फ्रंट को तैयार करने में भूमिका अदा करें जिससे देश की राजनीति को अच्छी दिशा मिलती रहे.
साथ ही वर्तमान मोदी सरकार पर उन्होंने जमकर निशाना साधा और कहा कि यह सरकार संसदीय मर्यादाओं को खत्म करने पर तुली है. 2019 के चुनाव में मोदी सरकार को हार मिलेगी और उनकी पार्टी सत्ता में वापसी करेगी. मोदी सरकार से आम लोग बेहद निराश हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

YOU CAN COMMENT/SEND/CONTACT US HERE

नाम

ईमेल *

संदेश *