SEARCH SOME THING...

बुधवार, 1 नवंबर 2017

सुषमा स्वराज की भूटान यात्रा .

परिवार सहित सुषमा से मिले भूटान नरेश वांगचुक

नई दिल्ली। भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक और उनकी पत्नी तथा भूटान की महारानी पेमा वांगचुक ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने आपसी रिश्ते मजदूत करने के ऊपर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने दोनों नेताओं का फोटो भी शेयर किया।




View image on TwitterView image on Twitter

Raveesh Kumar 
@MEAIndia
#EverlastingFriendship. EAM @SushmaSwaraj calls on His Majesty the King of Bhutan. The Royal family is on a 4-day goodwill visit to India.

बताया जा रहा है आज ही भूटान नरेश भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। उसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी वह मुलाकात करेंगे।
इससे पहले भारत और भूटान के आपसी रिश्तों को प्रगाढ़ करने के लिए भूटान नरेश अपनी पत्नी के संग दिल्ली पहुंचे। दरअसल भूटान नरेश अपने हनीमुन के लिए भारत की यात्रा पर आए हुए हैं। गत शनिवार को भूटान नरेश स्पेशल ट्रेन से उदयपुर पहुंचे। उदयपुर में जिला कलक्टर हेमंत गेरा, नगर परिषद सभापति रजनी डांगी, चीफ प्रोटोकोल ऑफिसर तारिक खां, एडीएम एम. एल. चौहान ने भूटान नरेश का स्वागत किया। अपनी हनीमून की यात्रा पर मंगलवार को भूटान नरेश दिल्ली पहुंचे। सूत्रों की मानें तो वो तीन दिन तक दिल्ली में रहेंगे और यहां के पर्यटक स्थलों का दौरा करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि भूटान नरेश मोहब्बत की इमारत ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा भी जा सकते हैं।
डोकलाम विवाद के बाद भूटान नरेश का दौरा
डोकलाम विवाद के बाद भूटान नरेश पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर भी बात होगी। आपको बता दें कि चीन से डोकलाम में हुए विवाद के बाद भूटान ने भारत से मदद मांगी थी। भारत के विरोध के बाद चीन को डोकलाम से पैर खिंचने पड़े थे

कोई टिप्पणी नहीं:

YOU CAN COMMENT/SEND/CONTACT US HERE

नाम

ईमेल *

संदेश *