SEARCH SOME THING...

गुरुवार, 9 नवंबर 2017

मुख्य समाचार :9 नवम्बर ( आज के आकर्षण)

मुख्य समाचार



  • हिमाचल में 74 प्रतिशत मतदान

नयी दिल्ली 09 नवम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज शांति शाम पांच बजे तक रिकार्ड 74 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया ।





  • दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए फिर आड ईवन

नयी दिल्ली. 09 नवम्बर(वार्ता) दिल्ली में जहरीले प्रदूषण से पार पाने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर आड ईवन का सहारा लिया है और 13 नवम्बर से 17 नवम्बर तक इसे लागू करने की घोषणा की है ।



  • अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए युवा आबादी जरुरी:जेटली

नयी दिल्ली 09 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश की विशाल युवा आबादी को भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए आवश्यक बताते हुए आज कहा कि इसके काैशल विकास और प्रशिक्षण पर बल देने की जरुरत है।



  • राजनीति से प्रेरित है छापेमारी: दिनाकरण

चेन्नई, 09 नवंबर (वार्ता) आयकर विभाग के अधिकारियों ने “क्लीन मनी” अभियान के तहत अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) से निष्कासित नेता शशिकला और उनके परिवार के सदस्यों के 180 से अधिक आवासीय तथा व्यावसायिक ठिकानों पर आज छापेमारी की।



  • पाकिस्तान से बातचीत का अनुकूल वातावरण नहीं : भारत

नयी दिल्ली 09 नवंबर (वार्ता) भारत ने आज कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने के लिये अभी तक अनुकूल वातावरण नहीं बना है।



  • ‘बंधन एक्सप्रेस’ को मोदी, ममता, हसीना ने दिखाई हरी झंडी

नयी दिल्ली 09 नवंबर (वार्ता) भारत एवं बंगलादेश ने आज परस्पर कनेक्टिविटी को विस्तार देते हुए कोलकाता से बंगलादेश के दक्षिण-पश्चिम औद्योगिक शहर खुलना के बीच नयी ट्रेन सेवा बंधन एक्सप्रेस और दो पुलों का उद्घाटन किया।


  • बिहार में दूसरी हरित क्रांति लाने की क्षमता : कोविंद

पटना 09 नवम्बर(वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिहार की छवि को बेहतर बनाने के लिए राज्य के सभी हितैषियों को आवश्यक कदम उठाने की सलाह देते हुए आज कहा कि प्रदेश में दूसरी हरित क्रांति लाने की क्षमता है और इसमें तीसरा कृषि रोडमैप बहुत कारगर सिद्ध होगा।



  • केन्द्रीय मंत्री अल्फोंस निर्विरोध चुने गए

जयपुर ,09 नवम्बर (वार्ता) केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अल्फोंस जोसफ कन्ननथामन आज राजस्थान से निर्विरोध राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए।



  • भारत विश्व का सबसे बड़ा जैविक कृषि केन्द्र:राधा मोहन

नयी दिल्ली 09 दिसम्बर (वार्ता) कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने भारत को जैविक कृषि का सबसे बड़ा केन्द्र बताते हुए आज कहा कि इससे तीन लाख 60 हजार से अधिक किसान लाभान्वित हो रहे हैं ।







कोई टिप्पणी नहीं:

YOU CAN COMMENT/SEND/CONTACT US HERE

नाम

ईमेल *

संदेश *